अब गूगल असिस्टेंट की मदद से करें वॉट्सऐप वीडियो-ऑडियो कॉल, कहना होगा- हे गूगल, मेक ए वॉट्सऐप वीडियो कॉल टू (कॉन्टैक्ट-नेम)

  • पहले सिर्फ गूगल असिस्टेंट से नेटवर्क कॉल ही किए जा सकते थे
  • यूजर के डिवाइस में होना चाहिए गूगल असिस्टेंट की सुविधा

नई दिल्ली. टेक कंपनी गूगल ने हाल ही में घोषणा की कि असिस्टेंट से अब वॉट्सऐप वीडियो और ऑडियो कॉल किए जा सकेंगे। इसका मतलब यह भी है कि कोई भी स्मार्टफोन की होम स्क्रीन से गूगल असिस्टेंट को ट्रिगर करके वॉट्सऐप और उसके कुछ ऑप्शन्स तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।
पहले भी असिस्टेंट द्वारा वॉयस कॉल लगाए जा सकते थे लेकिन इसमें यूजर को सिर्फ नेटवर्क कॉल लगाने की सुविधा मिलती थी। जबकि वीडियो कॉल केवल हैंगआउट या डुओ के माध्यम से ही किए जा सकते हैं।

इसके लिए फोन में होने चाहिए असिस्टेंट की सुविधा
यदि यूजर के एंड्रॉयड डिवाइस में गूगल असिस्टेंट ऐप है, तो आप सीधे ‘ओके गूगल’ या ‘हे गूगल’ बोलकर उस एक्टिवेट कर सकेंगे। हालांकि इसे फोन में मिलने वाले डेडिकेटेड बटन या होम बटन को लॉन्ग प्रेस करके भी असिस्टेंट को एक्टिव किया जा सकता है।

यह कमांड करना होगा इस्तेमाल
जब गूगल असिस्टेंट ओपन हो जाए तो ‘मेक ए वॉट्सऐप कॉल टू (कॉन्टैक्ट-नेम)’ या ‘कॉल (कॉन्टैक्ट-नेम) ऑन वॉट्सऐप’ दोनों में से किसी एक कमांड को इस्तेमाल करना होगा। वहीं वीडियो कॉल के लिए ‘मेक ए वॉट्सऐप वीडियो कॉल टू (कॉन्टैक्ट-नेम)’ कहना होगा। इस प्रोसेस को तेजी से करने के लिए यूजर का निक नेम भी जोड़ा जा सकता है, खासतौर से ऐसे यूजर के लिए जिन्हें सबसे ज्यादा बार कॉल करने की जरूरत पड़ती है।

Source link

This Post Has One Comment

  1. Pingback: What is VPN | how does VPN work | VPN कैसे काम करता है

Leave a Reply