Waterproof Helmet and Windshield Wiper For Helmet Visor | बारिश में टू-व्हीलर की ड्राइविंग को आसान बनाएंगे ये हेलमेट और एक्ससेरीज, पानी को विंडशील्ड पर टिकने नहीं देंगे; कीमत 99 रुपए से शुरू

बारिश के मौसम में टू-व्हीलर को ड्राइव करना उस वक्त मुश्किल हो जाता है, जब हेमलेट पर पानी आने लगता है। ऐसे में विजिबिलिटी कम हो जाती है, जिससे सड़क भी दिखाई नहीं देती। आपकी इसी मुश्किल को आसान बनाने के लिए मार्केट में कई तरह की डिवाइस आने लगी हैं। इनमें से कई हेलमेट वाटप्रूफ भी हैं, तो कुछ में वाइपर लगे होते हैं।

फिंगर वाइजर वाइपर: इस डिवाइस को उंगली में पहना जाता है। ये एक छोटा सा वाइपर होता है जिससे ग्लास का पानी पूरी तरह क्लीन हो जाता है। इस डिवाइस की खास बात है कि ये उंगली में पूरी तरह फिक्स हो जाता है, यानी हेलमेट से पानी हटाने के लिए इसे बार-बार पहनने की जरूरत नहीं होती। इसकी ऑनलाइन कीमत 99 रुपए है।

स्टीलबर्ड SBA-1 HF हेलमेट: इस हेलमेट से हैंड्सफ्री कॉलिंग की जा सकती है। इस हेलमेट के अंदर 2 स्पीकर्स और माइक दिया है। खास बात है कि ये स्पीकर फोन की बैटरी से ही ऑपरेट होते हैं। इसमें जो माइक दिया है वो सिर्फ राइडर की आवाज पकड़ता है। यदि आप हेलमेट में म्यूजिक सुन रहे हैं तब आपको बाहर की आवाज या हॉर्न अंदर सुनाई देगा। ये पूरी तरह वाटर और डस्टप्रूफ है। कंपनी का कहना है कि यदि ये 6 घंटे भी पानी में रहेगा तब भी इसके स्पीकर और माइक को कुछ नहीं होगा। इसकी कीमत 2000 रुपए है।

शील्ड वाइपर: इस डिवाइस को हेलमेट पर फिक्स किया जा सकता है। ये डिवाइस वाटप्रूफ है। इसमें एक वाइपर फिक्स होता है, जिसे एक रिमोट से कंट्रोल किया जाता है। ये रिमोट वॉच के डिजाइन वाला होता है, जिससे वाइपर की स्पीड को कम-ज्यादा किया जा सकता है। वाइपर हेलमेट के ग्लास से बारिश की बूंदो को हटाता है। जिससे विजिबिलिटी बनी रहती है और ड्राइविंग आसान बन जाती है। इसकी कीमत करीब 8 हजार रुपए से शुरू हो जाती है।

ड्राइव वाइजर: ये एक ब्लूटूथ डिवाइस है जिस रेनपाल कंपनी ने डिजाइन किया है। इस डिवाइस को स्मार्टफोन से कनेक्ट करके किसी भी हेलमेट में फिक्स किया जा सकता है। डिवाइस के अंदर बिल्ट-इन रिचार्जेबल बैटरी होती है, वहीं इसमें एक पतला सा वाइपर होता है, जो हेलमेट के ग्लास से पानी हटाया है। इसकी कीमत 8,500 रुपए के करीब है।

0

Source link

Leave a Reply