ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाये blogging se paise kaise kamaye

आपके पास एक ब्लॉग है, आपके पास ट्रैफ़िक है, लेकिन कोई भी पैसा कमा रहे हैं। आपको क्या करना चाहिये? हे सब लोग, मैं नील पटेल हूँ और आज मैं आपके साथ अपने ब्लॉग को मुद्रीकृत करने के पाँच तरीके साझा करने जा रहा हूँ।

सबसे आसान के साथ शुरू करते हैं। नंबर एक, AdSense, यह कुछ ऐसा है जो Google provides करता है, और आपको अपनी साइट पर विज्ञापन लगाने की अनुमति देता है। लोग अपनी साइट पर AdSense डालते हैं, आप अपने पाठ, अपने साइडबार पर डालते हैं, हर बार जब वे उस पर क्लिक करते हैं, तो आप पैसे कमाएंगे।

नंबर दो, सहबद्ध कार्यक्रम। संबद्ध कार्यक्रम वह जगह है जहाँ आप अनुत्पाद या सेवा को बढ़ावा देते हैं, और जब भी आप बिक्री करते हैं तो आपको हर बार भुगतान किया जाता है। वहाँ बहुत सारे नेटवर्क हैं जो हैवीफ़िलिएट जैसे क्लिक बैंक, या जेवीज़ू प्रदान करता है। आप अपने ब्लॉग पर ऑफ़र, प्रमोशन के लिए साइन अप करने के लिए वहां जा सकते हैं, और जब भी आप बिक्री करेंगे, आपको हर बार भुगतान किया जाएगा। नंबर तीन, डिजिटल उत्पादों को बेचने। ई-पुस्तकों से, पाठ्यक्रमों तक, डिजिटल उत्पादों के साथ संभावनाओं का एक infinite amount है। आप इसे खरीदने वाले लोगों के लिए अपने डिजिटल उत्पादों को कजाबी नाम की एक सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं। अब जब आप डिजिटल उत्पादों को बेच रहे हैं, तो इसे आमतौर पर वेबिनार के माध्यम से करें। क्या लोग आपकी साइट पर जाते हैं,

फोरा वेबिनार को रजिस्टर करते हैं, देखते हैं, और फिर उनमें से कुछ आपके डिजिटल उत्पादों के लिए लीड या ग्राहक बनते हैं। नंबर चार, अपना विज्ञापन स्थान बेचें। AdSense, जो Google के स्वामित्व में है, विषय-वस्तु है। यदि आप एक बिचौलिया नहीं चाहते हैं तो आप सीधे उन लोगों के पास जा सकते हैं जो विज्ञापन देने वाले हों और उन्हें विज्ञापन खरीदने के लिए मिलें। यकीन है, ज्यादातर लोग कहने के लिए नहीं जा रहे हैं, ठीक है। यदि आप पर्याप्त लोगों को मारते हैं, तो कोई विज्ञापन स्थान को छोड़ देगा।

इस तरह आप उस बिचौलिया शुल्क को रख सकते हैं और आप अधिक पैसा कमाएँगे। पांच नंबर, भौतिक उत्पाद बेचते हैं। इसका एक अच्छा उदाहरण लीजन एथलेटिक्स है। उनके पास फिटनेस और विषय भौतिक उत्पादों के बारे में एक ब्लॉग है। प्रोटीन, पूरक, विटामिन, और आप जानते हैं? वे लाखों और करोड़ों डॉलर year करते हैं।

वे प्रति वर्ष $ 10 मिलियन से अधिक करते हैं, शाब्दिक रूप से, अपने ब्लॉग ट्रैफ़िक के कारण $ 10 मिलियन प्रति वर्ष। जब तक आप उत्पाद खरीदना चाहते हैं, तब तक यह सुपर प्रभावी है, जिसे लोग खरीदना चाहते हैं। उन पांच विधियों का उपयोग करें और आप अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण कर पाएंगे। यदि आप चाहें, तो आप उनमें से कई का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोग विज्ञापन करते हैं और वे डिजिटल उत्पाद बेचते हैं। कुछ लोग उसी समय डिजिटल उत्पादों और फिजेट बेचते हैं। यह आपके ऊपर है कि आप क्या करना चाहते हैं। मैं सभी पांचों को करने की सलाह नहीं दूंगा, क्योंकि आगंतुक के लिए यह बहुत भारी होता है, लेकिन आप एक या दो को चुन सकते हैं, और यदि आप चरम पर जाना चाहते हैं तो आप उनमें से तीन तरीकों को चुन सकते हैं और एक ही बार में इनका उपयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply